मौके पर तैनात पुलिस के अधि‍कारी
उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शुक्रवार को दो समुदायों के बीच हुए झगड़े के बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है. इस घटना में गोली लगने से 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन लोग जख्मी हो गए. छेड़छाड़ को लेकर मचे बवाल के दौरान जमकर फायरिंग हुई और दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ. यूपी पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत चौधरी मौके पर पहुंच गए हैं.
बताया जा रहा है कि कोतवाली शहर के गांव पेदा में एक समुदाय के कुछ युवकों ने स्कूल जा रहीं दूसरे समुदाय की कुछ छात्राओं के साथ छेड़छाड़ कर दी.
इसकी सूचना मिलने पर छात्राओं के परिजनों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर पथराव और फायरिंग शुरू कर दी. देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए और जमकर बवाल हुआ.
दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल
गोली लगने से उसी गांव के अहसान, सरताज, अनीस की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि शाहनवाज, अलाउद्दीन, सलीम, अंसार, फुरकान, रिजवान और सरफराज समेत दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में रिजवान की भी मौत हो गई. फायरिंग के बाद मृतक पक्ष के लोगों ने कई स्थानों पर आगजनी और तोड़फोड़ की.
इस मामले में लापरवाली बरतने के आरोप में एक दारोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें कई जगहों पर दबिश डाल रही हैं.