अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित सूदबी ज्वैलर्स ने एक चीनी केतली को रिकॉर्ड करीब 23 करोड़ रुपये (26 लाख पाउंड) में नीलाम किया है। 18वीं सदी की इस केतली को एक एशियाई ने खरीदा है। करीब 250 साल पुरानी यह केतली क्वायान लांग राजवंश की है।
सम्राट को चाय देने के लिए इसी केतली का इस्तेमाल किया जाता था। यह बेहद खूबसूरत केतली चीनी सम्राट क्वायान लांग के चाय के प्रति लगाव को दर्शाती है। सूदबी के चीनी कलाकृति विभाग की प्रमुख एंगेला एमसीअतीर ने बताया कि केतली को खरीदने के लिए लोगों में होड़ मच रही।

सम्राट को चाय देने के लिए इसी केतली का इस्तेमाल किया जाता था। यह बेहद खूबसूरत केतली चीनी सम्राट क्वायान लांग के चाय के प्रति लगाव को दर्शाती है।
सूदबी के चीनी कलाकृति विभाग की प्रमुख एंगेला एमसीअतीर ने बताया कि केतली को खरीदने के लिए लोगों में होड़ मच रही।

10 गुना से ज्यादा कीमत पर नीलाम किया गया
इसको करीब दो करोड़ रुपये (सवा दो लाख पाउंड) में नीलामी के लिए लगाया गया था, लेकिन लोगों ने इसे पाने के लिए बढ़-चढ़कर बोली लगाई। आखिरकार इसको 10 गुना से ज्यादा कीमत पर नीलाम किया गया।

​उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक केतली को लेकर लोगों में जबरदस्त रुचि देखी गई। एंगेला ने बताया कि इस केतली को उम्मीद से 10 गुना ज्यादा में नीलाम किया गया है। यह क्वायान लांग राजवंश के जमाने की दो अहम धरोहरों में से एक है।